PM Modi अदाणी की क्यों करते हैं इतनी मदद? CM केजरीवाल ने विधानसभा में बताया

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में पीएम मोदी पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले बीजेपी का एक नेता उनसे मिला था. बीजेपी नेता ने केजरीवाल से पूछा था कि पीएम मोदी अदाणी की इतनी मदद क्यों करते हैं. इस पर केजरीवाल ने कहा कि दोस्त हैं इसलिए. बीजेपी नेता ने कहा कि पीएम मोदी ने आज तक किसी के लिए कुछ नहीं किया, न पत्नी के लिए न मां के लिए न रिश्तेदारों के लिए, दोस्त के लिए कौन करता है?

इतना बड़ा क्राइसिस हुआ, अदाणी ग्रुप क्रैश कर गया. अगर मामला केवल दोस्ती तक होता तो कब का साइड कर चुके होते. लेकिन अभी तक उसे बचाने में लगे हुए हैं. नेता के लिए परसेप्शन सबसे जरूरी होता है लेकिन वे अब तक बचाने में लगे हैं.

केजरीवाल के अनुसार बीजेपी नेता ने कहा कि अदाणी तो केवल फ्रंट हैं, पैसा सब मोदी का लगा हुआ है. जिस दिन अदाणी डूबा उस दिन पीएम मोदी डूबेंगे. उस आदमी ने कहा कि पैसे की लालच होती है, अदाणी दुनिया का रिचेस्ट मैन नहीं बना था, मोदी जी बने थे और अब नंबर वन बनना चाहते हैं.

पीएम मोदी ने अदाणी को ऐसे पहुंचाया फायदा: केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी श्रीलंका गए और जबरदस्ती वहां का विंड प्रोजेक्ट अदाणी को दिलाया. बांग्लादेश गए तो पचीस साल के लिए 1500 MW बिजली अदाणी को दिलाया. इजराइल गए तो रक्षा सौदे अदाणी को दिलाए. ये सब उन्होंने खुद को ही दिलाए हैं. 6 एयरपोर्ट की नीलामी हुई और एक्सपीरिएंस की कंडीशन हटाकर अदाणी को दें दिए. एक तरह से अपने नाम कर लिए. देशभर के एयरपोर्ट का तीस फीसदी बिजनेस आज पीएम मोदी के पास है.

उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) और सीबीआई का इस्तेमाल करके लोगों की फैक्टरियां छीनी जा रही हैं. कृष्णापतन्म एयरपोर्ट, अंबुजा और एसीसी सीमेंट पर रेड हुई, मुंबई एयरपोर्ट वाले पर रेड हुई और फिर वो सब अदाणी के पास चले गए.

सदन में सीएम ने कहा कि कुछ समय पहले ऑर्डर आया कि दस फीसदी कोयला इन्पोर्ट वाला इस्तेमाल करना पड़ेगा. जबकि वो दस गुना ज्यादा दाम का है. कोल घोटाले के बाद सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर था कि सभी खदाने राज्य सरकारों को दी जाएंगी, लेकिन अदाणी के पास खदान रहे. 2800 करोड़ का कोयला हर साल मोदी जी ले जाते हैं.

पिछले सात साल में पचासी लाख करोड़ का कर्ज: केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि 2014 में अडाणी यानी मोदी जी की जायदाद 50 हजार करोड़ थी लेकिन साढ़े सात साल में साढ़े ग्यारह लाख करोड़ की संपत्ति हो गई. 67 साल में भारत ने पचपन लाख करोड़ का कर्ज लिया था लेकिन पिछले सात साल में पचासी लाख करोड़ का कर्ज हो गया. जनता का टैक्स का पैसा अदाणी के जरिए मोदी जी के खजाने में जाता है.

BJP ने पिछले सात साल में देश को लूटा
सदन में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस ने जितना 75 साल में नहीं लूटा, उतना बीजेपी ने सात साल में लूट लिया. पीएम मोदी कम पढ़े लिखे हैं, अदाणी बताते हैं कि यहां पैसे लगा दो. उनको कमीशन मिलता होगा. विदेश से नेता आकर तारीफ करते हैं और बदले में वो चालाक अंग्रेज पता नहीं कहां-कहां साइन कराकर ले जाते हैं. इस्ट इंडिया कंपनी ने ऐसे ही किया था. प्रधानमंत्री कम पढ़े लिखे हैं पैसे की लालच है. साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से सबसे भ्रष्ट प्रधानमंत्री मौजूदा प्रधानमंत्री हैं. मैं संजीव झा के प्रस्ताव का समर्थन करता हूं

Related posts

Leave a Comment